उत्तर-पश्चिमी जिले की साइबर थाना पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है। जो पहले तो महिला मित्र बनाने के मकसद से इंस्टाग्राम पर लड़कियों के नाम से फेक प्रोफाइल बनाता था। फिर उस प्रोफाइल से दूसरी लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था। जब वह उससे बात नहीं करती थी तो उनसे (लड़की) बदला लेने के लिए वह उनकी फोटो को अश्लील फोटो के साथ एडिट कर अपनी प्रोफाइल पर लगाता था।

आरोपित की पहचान पंजाब के लुधियाना के कुलदीप के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के पास से मोबाइल बरामद किया है। उत्तर-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त जितेंद्र मीना ने बताया कि जिले की साइबर थाना पुलिस को युवती ने बताया था कि 15 मार्च को उसे सिमरन नाम की अनजान इंस्टाग्राम आइडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया। धीरे-धीरे दोनों की बातचीत होने लगी।

आपत्तिजनक फोन आने पर दी शिकायत

कथित सिमरन के मैसेज को देखकर युवती को शक हुआ कि सिमरन लड़की नहीं कोई लड़का है, जो फेक आइडी बनाकर उसे मैसेज कर रहा है। इसलिए उसने उसे इग्नोर करना शुरू कर दिया। बाद में पता चला कि आरोपित ने युवती की फोटो को अश्लील फोटो के साथ मर्ज करके अपने इंस्टाग्राम पर लगा लिया था। इस वजह से उसे काफी आपत्तिजनक फोन आने लगे। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की।

परेशान करने के लिए पोस्ट करता था एडिट तस्वीरें

इंस्टाग्राम आइडी की डिटेल खंगाली तो पता चला कि आरोपित पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है।पुलिस ने लुधियाना में छापेमारी कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह लड़कियों के नाम से इंस्टाग्राम आदि पर प्रोफाइल बनाता था और दूसरी लड़कियों को रिक्वेस्ट भेजता था।

बाद में उन्हें परेशान करने के लिए उनकी एडिट की हुई तस्वीरें भी पोस्ट कर देता था। वह इस तरह से युवतियों को गर्लफ्रेंड बनाना चाहता था। जब लड़की उसके प्रस्ताव को खारिज कर देती तो वह बदला लेने के लिए ऐसा करता था।