अलीगढ़ में विश्व का एकमात्र ऐसा मंदिर है, जहां भगवान हनुमान मूंछों वाले रूप में विराजमान हैं. देश में श्री राम भक्त हनुमान के कई मंदिर हैं, जिनमें हनुमान जी की विभिन्न रूपों में पूजा की जाती है, लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एकमात्र ऐसा मंदिर है, जो विश्व में प्रसिद्ध है. यह मंदिर अलीगढ़ के महावीर गंज में करीब 150-200 साल पुराना है. यहां हनुमान मूंछों वाले रूप में पूजे जाते हैं. इस मंदिर की मान्यता बहुत अधिक है और इसे एक सिद्ध पीठ के रूप में माना जाता है. मंदिर के पुजारी महंत अजय शुक्ला जी बताते हैं कि इस मंदिर में प्रत्येक भक्त की मनोकामना पूरी होती है. इसलिए यहां पर दर्शन के लिए लोग बहुत दूर से आते हैं, जैसे कि लखनऊ, दिल्ली, कानपुर, इलाहाबाद आदि से.

महंत अजय शुक्ला ने आगे कहा कि इस मंदिर की विशेषता यह है कि यहां पर आने वाले भक्तों की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. इसके आसपास कई अन्य मंदिर हैं, लेकिन मूंछों वाले हनुमान जी के मंदिर की मान्यताएं सबसे अधिक है. यहां आने वाले भक्तों का कहना होता है कि उनकी मनोकामनाएं पूरी हो गई हैं, और वे दोबारा आकर आभार व्यक्त करने आते हैं.
यह मंदिर भगवान हनुमान जी का एक सिद्ध पीठ है और इसकी मूर्ति टीले पर स्थित है. यहां के भक्त बाबा की मूंछ भी देख सकते हैं, जो एक अद्वितीय अनुभव होता है. इस मंदिर में आने वाले भक्तों की आनंदमय अनुभूतियों का वर्णन करते हुए, श्रद्धा नामक एक श्रद्धालु बताती हैं कि यह अलीगढ़ का सबसे प्राचीन मंदिर है और यहां आकर भक्तों को आनंद की अनुभूति होती है. इस मंदिर में दूर दूर से लोग आते हैं और भोग लगाने के लिए लाइन लगती है.