टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे की टीम से 24 घंटे के अंदर ही बदला ले लिया. हरारे में रविवार को खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 100 रन से रौंद दिया. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारतीय टीम ने इस मैच में गेंद और बल्ले से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. अभिषेक शर्मा ने इस मैच में सिर्फ 46 गेंदों में ही शतक जड़ दिया. अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्के उड़ाए. अभिषेक शर्मा को ताबड़तोड़ 100 रन की पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. अभिषेक शर्मा के अलावा भारत की जीत में एक और खिलाड़ी का बड़ा योगदान था.   

टीम इंडिया के इस खूंखार गेंदबाज ने तोड़ी जिम्बाब्वे की कमर  

टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने अपनी कातिलाना बॉलिंग से मेजबान टीम के बैटिंग लाइनअप में खलबली मचाकर रख दी. 27 साल के इस बॉलर ने ऐसी भीषण तबाही मचाई कि जिम्बाब्वे के कप्तान समेत 3 बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. रविवार को खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आवेश खान की घातक गेंदबाजी के सामने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज पस्त नजर आए. आवेश खान ने इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा को सस्ते में आउट कर दिया था. सिकंदर रजा 4 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हुए. आवेश खान की गेंद पर सिकंदर रजा विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल को कैच थमा बैठे. 

आवेश खान ने दूसरे टी20 में मचाई तबाही

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके. आवेश खान ने रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में घातक गेंदबाजी स्पेल डाला. आवेश खान ने जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा (4), डायोन मायर्स (0) और ब्लेसिंग मुजारबानी (2) को आउट किया था. अपने स्पेल के दौरान आवेश खान का इकोनॉमी रेट 5.00 का रहा है. आवेश खान के सामने जिम्बाब्वे के ज्यादातर बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. 

आवेश खान के रिकॉर्ड्स 

आवेश खान ने भारत के लिए 22 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 23 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा आवेश खान के नाम 8 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 9 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. आवेश खान ने 62 IPL मैचों में 74 विकेट हासिल किए हैं. बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह टी20 इंटरनेशनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत का बेस्ट स्कोर भी है. भारत ने फिर आवेश खान (3 विकट), मुकेश कुमार (3 विकट) और रवि बिश्नोई (2 विकट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे को 18.4 ओवर में 134 रन पर समेट दिया. भारत ने इस तरह टी20 में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल की.