इस हफ्ते बाजार में आई भारी गिरावट को रिकवर करने में शेयर मार्केट को 3 दिन का समय लगा। हालांकि, भारतीय करेंसी अभी भी रिकवरी मोड में ही है। आज शेयर बाजार ऑल-टाइम हाई पर बंद हुआ। बाजार में आई तेजी के साथ रुपये में भी तेजी देखने को मिली है। डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे चढ़कर बंद हुआ।लगातार 8वीं बार रेपो रेट को स्थिर रखा गया। आज एमपीसी बैठक में लिए गए फैसलों का एलान करते हुए आरबीआई गवर्नर ने बताया कि एमपीसी बैठक के सदस्य ने इस बार भी रेपो रेट को स्थिर रखने का फैसला लिया।

फॉरेक्स ट्रेडर्स ने कहा कि विदेशों में प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले कमजोर अमेरिकी मुद्रा और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कम कीमतों ने भी स्थानीय मुद्रा को समर्थन दिया। हालांकि, विदेशी फंड के बहिर्वाह ने रुपये में तेजी को रोक दिया।इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में भारतीय करेंसी 83.46 पर मजबूत खुली और ग्रीनबैक के मुकाबले 83.48 से 83.37 के दायरे में चली गई। अंततः डॉलर के मुकाबले 83.39 (अनंतिम) पर बंद हुई, जो पिछले बंद से 14 पैसे की बढ़त दर्ज करती है।

पिछले सत्र यानी गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे टूटकर 83.53 पर बंद हुआ।भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को लगातार आठवीं बार नीतिगत दर को अपरिवर्तित रखने का फैसला किया। केंद्रीय बैंक ने कहा कि वह मुद्रास्फीति पर कड़ी निगरानी बनाए रखेगा। चालू वित्त वर्ष के लिए दूसरी द्विमासिक मौद्रिक नीति की घोषणा करते हुए आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने रेपो दर को 6.5 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखने का फैसला किया है।