नई दिल्ली : दिल्ली-श्रीनगर स्पाइसजेट के एक विमान को कॉकपिट में खराबी की झूठी चेतावनी के कारण मंगलवार को दिल्ली आईजीआई हवाईअड्डे पर वापस लौटना पड़ा। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि 18 अप्रैल को स्पाइसजेट बी737 विमान संचालन उड़ान एसजी-8373 (दिल्ली-श्रीनगर) वापस दिल्ली में उतारना पड़ा, क्योंकि कॉकपिट में एएफटी कार्गो आग की रोशनी जगमगा रही थी।

स्पाइसजेट ने कहा कि बाद में कप्तान द्वारा की गई कार्रवाई पर बत्ती बुझ गई और लैंडिंग से पहले सभी परिचालन मापदंडों को सामान्य पाया गया। बयान में कहा गया है कि कप्तान द्वारा की गई कार्रवाई के बाद बत्ती बुझ गई। बाद में एएफटी कार्गो के खुलने पर आग या धुएं का कोई निशान नहीं मिला और प्रारंभिक आकलन के आधार पर चेतावनी को गलत पाया गया। 

विमान सुरक्षित रूप से उतरा और यात्रियों को सामान्य रूप से विमान से उतारा गया। हालांकि, एक सूत्र ने कहा कि दिल्ली से श्रीनगर जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान के लिए पूर्ण आपात स्थिति घोषित की गई थी, जिसमें 140 यात्री सवार थे। सूत्र ने कहा कि मंगलवार सुबह 10:40 बजे स्पाइसजेट की दिल्ली-श्रीनगर उड़ान एसजी 8373 के लिए पूर्ण आपात स्थिति की घोषणा की गई। उड़ान सुरक्षित रूप से आईजीआई हवाईअड्डे पर वापस आ गई।