31 मार्च को दिल्ली नगर निगम के मेयर का पहले साल का कार्यकाल खत्म हो चुका है. जिसके बाद अब फिर से एमसीडी मेयर के चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. दिल्ली में नए सिरे से मेयर का चुनाव अप्रैल के अंत में होने की संभावना है. 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की पार्षद शैली ओबेरॉय को 22 फरवरी को दिल्ली का मेयर चुना गया था. उन्होंने बीजेपी की रेखा गुप्ता को 34 मतों के अंतर से हराया था. शैली ओबेरॉय को 150 मत मिले थे, जबकि रेखा गुप्ता को कुल 266 मतों में से 116 मत मिले थे. मतदान दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय सिविक सेंटर में हुआ था. 

दिल्ली को चौथे प्रयास में मिला था मेयर

दिल्ली को चौथे प्रयास में मेयर मिला था, क्योंकि मनोनीत सदस्यों को मतदान का अधिकार दिए जाने को लेकर हुए हंगामे के बीच चुनाव नहीं गए थे. इस वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बाद दिल्ली को नया मेयर मिलेगा. इस बीच, शैली ओबेरॉय ने सोमवार को शहर-सदर-पहाड़गंज जोन के पार्षदों और अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा के लिए विशेष बैठक की.

एमसीडी चुनाव में 'आप' को मिली थी 134 सीटों पर जीत

बता दें कि पिछले साल दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को 134 सीटों पर कामयाबी मिली थी. वहीं बीजेपी को 104, कांग्रेस को 9 और अन्य के खाते में 3 सीट गई थीं. इसके बाद मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों के चुनाव को लेकर सदन में 4 बार हंगामा हुआ. हालांकि, चौथी बार में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव तो हो गया था, लेकिन स्थाई समिति के सदस्यों का चुनाव अब तक नहीं हो सका.