दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बीते तीन दिनों से उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। बीते सोमवार को दिन भर धूप और बादलों की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। जिससे मौसम खुशगवार हो गया।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे में बारिश की संभावना जताई है। एनसीआर के गुरुग्राम, मानेसर समेत हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ हल्की आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। वहीं अगले 2 घंटों में दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण दिल्ली (जाफरपुर, आयानगर, डेरामंडी), महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, बावल (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। 

इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम का हाल

वहीं, मौसम विभाग ने अगले सात दिन तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 35.2 और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में सर्वाधिक बारिश रिज में 037.2 मिमी दर्ज की गई। जबकि पालम में 031.8 मिमी, लोदी रोड में 002.0 मिमी और आयानगर में 001.2 मिमी दर्ज की गई।

दिल्ली में मानसून को लेकर भविष्यवाणी

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली में अभी मानसून कमजोर स्थिति में है। लेकिन फिर भी हल्की बारिश होने की संभावना है। तेज बारिश की स्थितियां अभी नहीं बन रही हैं। अब आने वाले रविवार तक हल्की बारिश की संभावना विभाग ने जताई है। इस कारण से अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। जबकि न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।