बांग्लादेश के पूर्व बल्लेबाज नफीस इकबाल ब्रेन हेमरेज की समस्या से जूझ रहे हैं। उन्हें ढाका के एक अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। इकबाल को शुक्रवार दोपहर को एयर एंबुलेंस से ढाक लगाया और उन्हें हाई डिपेंडेंसी यूनिट ( एचडीयू) में रखा गया है। नफीस इकबाल, तमीम इकबाल के बड़े भाई हैं।

गौरतलब हो कि नफीस ने हाल ही में वेस्टइंडीज और अमेरिका में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के लॉजिस्टिक मैनेजर के रूप में का किया था। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से उन्हें तेज सिरदर्द की शिकायत थी, जिसके बाद खून बहना शुरू हो गया।

BCB के डॉक्टर ने दी जानकारी

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टर देबाशीष चौधरी ने कहा, विशेषज्ञों ने हमें बताया है कि नफीस सेरेब्रल वेनस थ्रोम्बोसिस नामक बीमारी से पीड़ित है। उनके मस्तिष्क के कुछ हिस्से में खून के थक्के जम गए हैं। कुछ दिनों तक अस्पताल में रहेंगे। डॉक्टर ने कहा है कि उसकी हालत खराब नहीं हुई है वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।

ऐसा रहा है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

बता दें कि दाएं हाथ के पूर्व बांग्लादेशी खिलाड़ी नफीस इकबाल ने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। 2004 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया। नफीस ने 2006 में बांग्लादेश के लिए अपना आखिरी मैच खेला। नफीस ने 16 वनडे और 11 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें एक शतक और चार अर्धशतक के साथ कुल 827 रन बनाए हैं। नफीस का एक मात्र शतक जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच में आया था।