आईजीआई एयरपोर्ट पर पुलिस के लिए उस समय बेहद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जब एक शख्स ने पीसीआर को काल कर बताया कि एयरपोर्ट पर बम है। जांच के दौरान सूचना फर्जी पाए जाने के बाद पुलिस ने कॉल करने वाले शख्स का पता लगाया तो पता चला कि कॉलर ने झूठी सूचना दी थी। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की छानबीन जारी है।

सोमवार दिन में करीब चार बजे पीसीआर पर कॉल मिली कि एयरपोर्ट पर बम है। इस सूचना को कंट्रोल रूम से फौरन वरीय अधिकारियों से साझा किया गया। सूचना के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी पुलिसकर्मियों व एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया। चौकसी बढ़ा दी गई। भय की स्थिति नहीं हो, इसके लिए तमाम एहतियात बरते जाने लगे।

वरीय अधिकारियों ने जब काल के बारे में कंट्रोल रुम से जानकारी मांगी तो पता चला कि कालर ने सिर्फ इतना की कहा कि एयरपोर्ट पर बम है। इसके बाद काल काट दी गई। उससे संपर्क करने पर मोबाइल स्विच आफ आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने तकनीकी छानबीन का सहारा लेते हुए उस नंबर के बारे में पता लगाना शुरू किया जिससे काल की गई थी।

छानबीन में पता चला कि सिम जाकिर नामक युवक को जारी हुई थी। जाकिर उत्तर प्रदेश के हापुड़ स्थित भजेड़ा कलां गांव का रहने वाला है। पुलिस ने जाकिर से जब पूछताछ की तो वह स्पष्ट जनक तौर पर कुछ भी नहीं कह रहा था। पूछताछ के बाद आरोपित को गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ झूठी सूचना देने की धारा में प्राथमिकी हुई है।