चंडीगढ़ । हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग हर मंच पर उठाती रहेगी। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद यदि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो इस संबंध में केंद्र को भी प्रस्ताव भेजा जाएगा।
कांग्रेस नेता हुड्डा ने कहा कि अहीर रेजिमेंट की मांग सिर्फ दक्षिण हरियाणा की नहीं बल्कि पूरे देश की है। अहीरवाल क्षेत्र रक्षा बलों में अपने योगदान के लिए जाना जाता है। हुड्डा ने यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया। पार्टी के बयान के अनुसार हुड्डा के साथ कांग्रेस की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष चौधरी उदयभान, पूर्व विधायक अजय सिंह यादव, कांग्रेस नेता राज बब्बर, विधायक चिरंजीव राव और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान दक्षिण हरियाणा को रेवाड़ी-रोहतक रेलवे लाइन और एनएच-71 जैसी कई सौगातें मिलीं। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने केंद्रीय विश्वविद्यालय महेंद्रगढ़, इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर और सैनिक स्कूल जैसी संस्थाओं की स्थापना करके दक्षिण हरियाणा को शिक्षा का केंद्र बनाने की दिशा में कदम उठाए थे। हमारी सरकार के दौरान यहां रक्षा विश्वविद्यालय को भी मंजूरी दी गई थी, लेकिन भाजपा के सत्ता में आते ही उसने इस परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। इसके साथ ही इस सरकार ने शिक्षा क्षेत्र के विस्तार और बुनियादी ढांचे को भी नष्ट कर भाजपा ने वोट लेकर अहीरवाल समेत पूरे हरियाणा को धोखा दिया है।