नई दिल्ली। Cannes 2024: कान्स फिल्म फेस्टिवल में हर साल की तरह इस साल भी खूबसूरत लिबाज में सजे सितारों का जमावड़ा देखने को मिला। इस बार ऐश्वर्या राय बच्चन एक बार फिर अपने लुक्स के कारण सुर्खियों में रहीं, तो प्रीति जिंटा ने भी लाइमलाइट लूटी। इन सबके बीच एक्ट्रेस अनूसया सेनगुप्ता भी चर्चा में हैं। 

कान्स फिल्म फेस्टिवल में रचा इतिहास

कोलकाता की रहने वालीं अनूसया सेनगुप्ता ने कान्स फिल्म फेस्टिवल, 2024 में इतिहास रच दिया है। वह बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वालीं पहली इंडियन बन गई हैं। यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म 'शेमलेस' के लिए मिला है। इस मूवी में अनसूया ने देह व्यापार करने वाली की भूमिका निभाई है, जो एक पुलिस वाले को चाकू मारने के बाद दिल्ली के वेश्यालय से भाग जाती है। अनसूया सेनगुप्ता Cannes Film Festival के अन सर्टन रिगार्ड सेगमेंट में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस चुनी गईं। अवॉर्ड जीतने के बाद अनसूया ने कहा, ''सभी के लिए समानता की लड़ाई लड़ने के लिए आपको समलैंगिक होने की जरूरत नहीं है। हमें बस बहुत, बहुत सभ्य इंसान होने की जरूरत है।'' इसी के साथ उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस का इस जीत के लिए शुक्रिया भी किया।

कौन हैं अनसूया सेनगुप्ता?

मूल रूप से कोलकाता की रहने वालीं अनसूया ने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' के सेट को डिजाइन किया था। उन्होंने प्रोडक्शन डिजाइनर और अब एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। 

'शेमलेस' फिल्म के लिए जीता अवॉर्ड

'शेमलेस' फिल्म के लिए अनसूया को ये अवॉर्ड मिला है। मूवी में उनकी एक्टिंग काफी पसंद की गई।