उत्तर पूर्वी दिल्ली के न्यू सीलमपुर की कपड़ा मार्केट की दुकान में आग लगने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया. इस आग में ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर मौजूद दो दुकान जलकर खाक हो गई है. आग लगने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं, लेकिन दुकान में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया.

मौके पर पहुंचे दमकल अधिकारी ने बताया कि मंगलवार दोपहर 1 बजकर 12 मिनट पर सीलमपुर कपड़ा मार्केट में आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही आठ फायर टेंडर को मौके पर भेजा गया. जिसने तकरीबन 1 घंटे की मशक्कत के बाद फायर की 8 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. बेसमेंट और फर्स्ट फ्लोर पर बने दो दुकान में आग लगी थी. जिस पर काबू पा लिया गया है. इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन दुकान में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया.दमकल अधिकारी का कहना है कि आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है, जांच के बाद ही आग लगने का मुख्य कारण पता चल पाएगा. 

हालांकि स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से दुकानों में आग लगी. वहीं क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सीलमपुर मार्केट में आग से बचने के कोई उपाय नहीं किए गए है. मार्केट में बहुत सारी दुकाने हैं. मार्केट में भीड़ भी बहुत ज्यादा रहती है, लेकिन खरीदारों की सुविधा का इंतजाम नहीं किए गए हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू कर लिया गया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था.