बस्ती । पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न चौधरी चरण सिंह को उनके 37 वें पुण्य तिथि पर बुधवार को राष्ट्रीय लोकदल द्वारा याद किया गया। चौधरी चरण सिंह फील्ड हास्टल में स्थित उनकी प्रतिमा पर मार्ल्यापण के बाद न्याय मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें वक्ताओं ने चौधरी चरण सिंह के योगदान पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ओम प्रकाश चौधरी के प्रस्ताव पर सर्व सम्मत से गोरखनाथ चौधरी को रालोद का कार्यवाहक जिलाध्यक्ष घोषित किया गया। पार्टी के प्रदेश महासचिव अरूणेन्द्र पटेल ने गोष्ठी में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने किसान हितों के लिये आजीवन संघर्ष किया। किसानों को आज जो लाभ मिल रहा है और उन्हें उत्पीड़न से कुछ मुक्ति मिली है इसके पीछे चौधरी चरण सिंह का सर्वाधिक योगदान है। राष्ट्रीय लोकदल उन्ही के बताये मार्ग पर चलते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी के नेतृत्व में निरन्तर किसान हितों को पूरा कराने की दिशा में संघर्षरत है। कहा कि जब-जब किसान हितों की बात होगी चौधरी चरण सिंह का नाम लिया जायेगा।
राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ओम प्रकाश चौधरी ने कहा कि पूंजीपतियों, राजाओं, जमींदारों के चंगुल से छुड़ाकर किसानों को चौधरी साहब ने मुक्ति दिलाया था। संचालन करते हुये रालोद के मण्डल अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी ने चौधरी चरण सिंह के व्यक्तित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला।
चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण और संगोष्ठी में विचार व्यक्त करने वालों में मुख्य रूप से श्रीराम मौर्य, चन्द्रिका प्रसाद, इन्द्र बहादुर यादव, मुन्नीलाल, महेन्द्र चौहान, अशरफ अली, ओंकार, सद्दाम हुसेन, पंकज चौधरी, सामईन फारूकी के साथ ही रालोद के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।