नाग अश्विन निर्देशित लेटेस्ट रिलीज फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ ने धमाल मचाया हुआ है. इस फिल्म का क्रेज पूरी दुनिया में छाय हुआ है और इसी के साथ ये फिल्म देश और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है. फिल्म ने रिलीज के महज 9 दिनों में ताबड़तोड़ कमाई हर हैरान कर दिया है. चलिए यहां जानते हैं ‘कल्कि 2898 एडी’ ने रिलीज के 9 दिनों में वर्ल्डवाइड कितना कलेक्शन कर लिया है?

‘कल्कि’ ने रिलीज के 9 दिनों में वर्ल्डवाइड कितना किया कलेक्शन?

साइंस-फाई फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ के वीएफएक्स से लेकर दमदार कलाकारों की टोली और इसकी कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई है. इसी के साथ फिल्म को देखने के लिए हर दिन सिनेमाघर भी ऑडियंस से खचाखच भरे हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में ‘कल्कि 2898 एडी’ पर नोटों की बारिश हो रही है. फिल्म ने रिलीज के 9 दिनों में वर्ल्डवाइड भी शानदार कलेक्शन कर लिया है.

 शनिवार को इंस्टाग्राम पर फिल्म के प्रोडक्शन हाउस वैजयंती मूवीज ने ‘कल्कि 2898 एडी’ के दुनियाभर में हुई अब तक की कमाई के आंकडे शेयर किए हैं. फिल्म से प्रभास का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा गया है, "दुनिया भर में ₹800 करोड़ ग्लोबल बॉक्स ऑफिस." वहींकैप्शन में लिखा है, “बॉक्स ऑफिस पर फायर (फायर इमोजी). एपिक ब्लॉकबस्टर कल्कि सिनेमाघरों में."

‘कल्कि’ ने घरेलू बाजार में कितना किया कलेक्शन?

‘कल्कि’ ने घेरलू बॉक्स ऑफिस पर भी गदर मचाया हुआ है, ये फिल्म हर रोज कई करोड़ कलेक्शन कर रही है और कई फिल्मों के रिकॉर्ड भी ब्रेक कर रही हैं. इस फिल्म ने 9 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक 431.5 करोड़ की कमाई कर ली है. इसी के साथ इस फिल्म ने बाहुबली 2 (421 करोड़) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

‘कल्कि’ 600 करोड़ के बजट में बनी है

बता दें कि नाग अश्विन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी, सास्वता चटर्जी और शोभना ने अहम किरदार निभाया है. फिल्म में विजय देवरकोंडा, दुलकर सलमान और मृणाल ठाकुर ने कैमियो किया है. ‘कल्कि’ 600 करोड़ के अनुमानित बजट पर तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम, हिंदी और अंग्रेजी में रिलीज़ हुई है. सर्वनाश के बाद की यह फिल्म हिंदू धर्मग्रंथों से प्रेरित है और वर्ष 2898 एडी पर आधारित है. यह फिल्म हिंदू महाकाव्य महाभारत और विज्ञान कथा का मिश्रण है, जिसका निर्माण वैजयंती मूवीज द्वारा किया गया है.