नई दिल्ली। राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद ममता मोहंता ने अपनी पार्टी बीजू जनता दल (बीजद) की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। ममता मोहंता ने बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक को लिखे अपने इस्तीफे में कहा है कि उन्हें ऐसा लगा रहा है कि पार्टी में उनकी और उनके समुदाय की सेवा की कोई जरुरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि वह मयूरभंज के लोगों की सेवा करने और ओडिशा के मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठाने का अवसर देने के लिए आपका आभार व्यक्त करती हूं। उन्होंने कहा कि वह बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं। ममता मोहंता के इस्तीफे के साथ ही राज्यसभा में बीजद सदस्यों की संख्या घटकर आठ रह गई है। लोकसभा में बीजद का कोई सदस्य नहीं है। 
इस बीच सूत्रों ने बताया कि ममता मोहंता बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म होने लगा है। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उच्च सदन की कार्यवाही के दौरान कहा कि ममता मोहंता ने राज्यसभा की सदस्याता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बताया कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। बता दें ओडिशा विधानसभा में बीजेपी के पास बहुमत है और उनके इस्तीफे के बाद होने वाले उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार का जीता लगभग तय है।